Monday 8 October 2012

मुफ़्त में सुनें और डाउनलोड करें एमपी३ गाने [वेब एप्लिकेशन]

पायरेटेड सामग्री जो साइट उपलब्ध करवाये उसे हम गलत साइट मानते हैं. और जो पायरेटेड सामग्री सर्च करे उसे? उसे क्या कहेंगे?
अच्छा सर्च इंजन? या पायरेसी करने वाला सर्च इंजन? अगर ऐसा है तो गूगल दुनिया में पायरेसी फ़ैलाने के लिये सबसे अधिक जिम्मेदार है.
खैर मैं भी क्या बकवास कर रहा हूं. फ़िलहाल आपको एक नये सर्च इंजन के बारे में बताता हूं जो एमपी३ फ़ाइलों को खोजता है. इसके द्वारा आप उन फ़ाइलों को सीधे प्ले कर सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं.
इस सर्च इंजन का नाम है: boostermp3.com
इसके लीगल वाले पेज में लिखा है कि हम केवल सर्च करते हैं. उपलब्ध सामग्री के कापीराइट से हमारा कोई लेना देना नही है.
इसके अलावा ये जिन साइटों से गाने डाउनलोड करने की सुविधा देता है वो लिंक सीधे एमपी थ्री फ़ाइलों के होते हैं. यानि कि ये दूसरों की बैंडविड़्थ की भी वाट लगाये रहता है.
इंटरनेट के विकास के साथ ही बहुत कुछ बदल गया है. अगर हम इस सर्च इंजन को पायरेसी करने वाला माने तो गूगल इस मामले में इन सबका दादा लगता है. पर उसे हम हमेशा पायरेसी के खिलाफ़ खड़ा पाते हैं(कम से कम ब्लागर और एडसेंस,एडवर्ड जैसी सेवाओं में). अत: सर्च सेवा के लिहाज से बूस्टर एमपी३ पायरेसी  नही कर रहा.
तो फ़िर कर कौन रहा है?
हम!
जो उसमे उन गानों को लिखकर खोजते हैं जिन्हे सुनने के लिये हमने पैसे नही दिये हैं.
हा हा हा!
हा हा हा!
हा हा हा!
तो फ़िर बूस्टर एम पी  ३ का जितना चाहे उपयोग कीजिये पर ध्यान रहे उन गानों को मत खोजियेगा जिनके लिये आपने पैसे नही भरे हैं. क्योंकि ना तो बूस्टर एम पी थ्री के पास उन्हे सुनाने का अधिकार है (और इसके लिये वो पहले ही पल्ला झाड़ चुका है) और ना ही आपके पास सुनने का.
हा हा हा!
हा हा हा!
हा हा हा!
वैसे केवल एमपीथ्री गाने ही नही आप उपयोगी आडियो फ़ाइलें भी खोज सकते हैं.
ये जानकारी मुझे मेक यूज आफ़ से प्राप्त हुई